मूल पोलिस स्टेशन का कार्यक्षेत्र अपराधियों की पनाहगाह बना !?

12


जुआअड्डे , सट्इटकिंगो के लाखोंके सट्टा अड्डे ,नकली शराब , नकली जानलेवा प्रतिबंधित गुटका खर्रा , माजा , ईगल पन्नी सबकुछ मूल पोलिस स्टेशन के कार्यक्षेत्र के हर गांवोमे शहरमे बेरोकटोक बिकता है !
लेकिन यहाँ सात सात सालोंसे डेरा जमाये बैठे सचिन सायंकर का एस पी मुमक्का सुदर्शन ने चिमूर तबादला करने पर भी यहाँ का पोलिस निरीक्षक उसे रिलीव करने तैयार नही !
जिस तरह से अदालत में खूनी कातिल को जज फाँसि की सजा सुनाते हैं तो टिल द डेथ ( मरते दम तक फाँसि ) ऐसा हुक्म जारी करते हैं ठीक उसी तरहसे सचिन सायनकर को मरते दम तक मूल थानेका पदभार दिया गया हो !?
बल्लारपुर थानेके निरीक्षक आसिफ राजा को बल्लारपुर में तैनात हुवे सिर्फ छह माह ही हुवे थे ! उन्होंने वहाँ के सभी अपराधी तत्वों पर नकेल कसकर सभी अवैध कारोबार बल्लारपुर पोलिस के कार्यक्षेत्र से बंद करवा दिये थे !
जब बल्लारपुर के मालू मॉल में आगजनी औऱ फायरिंग हुई थी तो आसिफ राजा को बिला वजहसे वहाँसे हटाकर रामनगर थाने में भेज दिया गया था !
मूल शहर में अपराध जगत पूरी तरहसे फलफूल रहा है और मूल पुलिसवाले चैन की नींद सो रहे है और लक्ष्मीजी की पूजा में मस्त है ,सचिन सात सालोंसे ढोल ताशे बजा रहा है ,लाखोंकी चलअचल संपत्ति अर्जित करनेकी स्पर्धा चल रही है !
जबके चंद्रपुर का LCB अपराध शाखा का स्टॉफ निरीक्षक महेश कोंडावर के नेतृत्व में मूल थानेके कार्यक्षेत्र में आकर अपराधियोंको धरदबोच रहे हैं !
अबतो खून खराबा भी होने लगा है !? कल दिनांक १३ अक्टूबर को रातको शहरवासी दुर्गा विसर्जन के कार्यक्रमो में जुलूसों में डी जे डांसों का आनंद ले रहे थे और उधर कांबळे परिवार पर जानलेवा हमला चाकुओं से किया गया !
इस हमलेमे प्रेम चरण कांबळे नामक १८ वर्षीय नवयुवक को मौके पर ही अपराधियोंने मार दिया ! उसी तरहसे दीगर ४ लोग घायल हो गये !
इस घटना के निषेध में पूरे मूल शहर में बंद का आव्हाहन किया गया ! देखते ही देखते मार्कट की सभी दुकाने बंद कर दी गई !
उसी तरहसे गांधी चौक में चक्का जाम आंदोलन किया गया ! जिसके चलते रास्तेसे आने जाने वाले ट्रक्स जीप , बसेस , सभी वाहनोंकी लंबी कतारें लग गई !
पुलिस विभाग के आलाधिकारियोने मूल पोलिस स्टेशन का निरीक्षक समेत सभी लक्ष्मि के पुजारियों को तुरंत हटाकर कर्तव्यदक्ष अधिकारी को यहाँ तैनात करना चाहिये !
जिला पुलिस अधीक्षक मुमक्का सुदर्शन के मार्गदर्शन में चंद्रपुर की अपराध शाखा LCB के निरीक्षक महेश कोंडावार के नेतृत्व में अपराध शाखा के कर्तव्यदक्ष स्टॉफ ने अपराधियों को चंद घँटों में ही चंद्रपुर में धर दबोचा ! प्रकरण की आजकी जाँच चल रही है !